M S Dhoni

इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को पद्मभूषण के लिए नॉमिनेट किया है। ये देश का तीसरा सबसे बड़ा सिविलियन अवॉर्ड है। बोर्ड ने क्रिकेट में कंट्रीब्यूशन को देखते हुए एमएस धोनी का नॉमिनेशन किया। क्रिकेट बोर्ड के एक ऑफिशियल ने इस बात की पुष्टि की है। ऑफिशियल के मुताबिक, इंडियन क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैचों में कैप्टेंसी करने वाले धोनी को पद्मभूषण के लिए नॉमिनेट करने में सभी बोर्ड मेंबर्स एक राय थे।

बोर्ड के मेंबरो के मुताबिक, धोनी का करियर में कोई दाग नहीं है। उन्होंने दो वर्ल्ड कप खिताब है पहला 10 हजार रन बनाने को और दूसरा उन्होंने 90 टेस्ट मैच खेले हैं। BCCI ने इस साल एक ही नाम भेजा है। पद्मभूषण के लिए धोनी के अलावा कोई दूसरा नाम नहीं भेजा गया है।

अब तक एमएस धोनी को इससे पहले अर्जुन अवॉर्ड, राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड और पद्मश्री अवॉर्ड मिल चुका है। आपको बता दे की अगर धोनी को पद्मभूषण मिलता है तो वे ये सम्मान हासिल करने वाले 11वें क्रिकेटर होंगे। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, चंदू बोर्डे, प्रो. डीबी देवधर, कर्नल सीके नायडू और लाला अमरनाथ को ये अवॉर्ड मिल चुका है।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/09/M-S-Dhoni.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/09/M-S-Dhoni-150x150.jpgPuja BhardwajSportsm.s dhoni,Padma Bhushan award  इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को पद्मभूषण के लिए नॉमिनेट किया है। ये देश का तीसरा सबसे बड़ा सिविलियन अवॉर्ड है। बोर्ड ने क्रिकेट में कंट्रीब्यूशन को देखते हुए एमएस धोनी का नॉमिनेशन किया। क्रिकेट बोर्ड के एक ऑफिशियल ने...News Updates