India won match

भारत -पाक क्रिकेट मुकाबले को लेकर बनी हाइप के बीच अपने फारवर्ड खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने रविवार को एफआईएच विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रिकार्ड 7 – 1 से पटखनी देकर पूल बी में शीर्ष स्थान बरकरार रखा।लंदन में ही चैम्पियंस ट्राफी सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के अलावा हाकी में भी दो एशियाई शेरों की इस टक्कर पर सभी की नजरें थी। इसमें भारत ने अनुभवहीन पाकिस्तानी टीम को हर विभाग में बौना साबित कर दिया।

इस हार के साथ ही पाकिस्तान की विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीदों पर लगभग पानी फिर गया चूंकि टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार तीसरी हार रही।जीत से भारत ने क्वार्टर फाइनल में मेजबान इंग्लैंड और ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना से भी टक्कर टाल दी। पहले क्वार्टर में खेल बराबरी का रहा और दोनों टीमें गेंद पर नियंत्रण में बराबर रही। भारत ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में अपने तेवर दिखाते हुए दो गोल दाग दिये। भारत का खाता ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने टीम को 13वें मिनट में मिले तीसरे पेनल्टी कार्नर पर खोला। हरमनप्रीत सटीक फ्लिक नहीं लगा सके लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर अमजद अली को चकमा देने के लिये यह काफी थी।

अब भारत मंगलवार को आखिरी पूल मैच में नीदरलैंड से खेलेगा जिससे पूल बी की शीर्ष टीम का निर्धारण होगा। पाकिस्तान को नाकआउट चरण में प्रवेश के तकनीकी समीकरण बनाये रखने के लिये स्काटलैंड को हर हालत में हराना होगा।

 

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/06/India-won.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/06/India-won-150x150.jpgPuja BhardwajSportsHockey match,India defeated Pakistanभारत -पाक क्रिकेट मुकाबले को लेकर बनी हाइप के बीच अपने फारवर्ड खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने रविवार को एफआईएच विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रिकार्ड 7 - 1 से पटखनी देकर पूल बी में शीर्ष स्थान बरकरार रखा।लंदन में ही...News Updates