Gujrat Election

भारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल

गुजरात चुनाव के परिणाम आ गए है जिसमे एक बार फिर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है।हालांकि कांग्रेस एक चुनाव हार गयी है पर इसने पांच वर्ष पहले हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। परिणाम के मुताबिक जहा बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की है वही कांग्रेस ने 77 सीट पर जीत हासिल की। निर्दलीयों ने तीन, भारतीय ट्रायबल पार्टी को दो व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक सीट मिली है। यह 25 साल में पहली बार हुआ है जब बीजेपी ने 100 से भी कम सीटें जीती है।

मोदी ने 19 धुआंधार रैलियां की

गुजरात में पहले चरण की जिन 89 सीटों पर चुनाव हुए, इनमें से बीजेपी ने 48 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने 40 सीटें। वहीं दूसरे चरण में पीएम मोदी ने 19 धुआंधार रैलियां की, और यही कारन है कि दूसरे चरण की 93 सीटों में से बीजेपी ने 51 सीटों पर कब्जा किया जबकि कांग्रेस 40 सीटों पर जीती। राजनीति विद्वानों की माने तो बीजेपी को इससे भी कम सीटें मिलती अगर मोदी ने आक्रामक और धुआंधार प्रचार नहीं किया होता, यही पीएम मोदी की खासियत है कि वो वक्त की जरूरत को समझ जाते हैं।

राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने का असर

वर्तमान रुझान तो कॉंग्रेस को मजबूत कर रहे है। एक बात और दिलचस्‍प है है कि जिस तरह के रुझान हाल में गुजरात में दिखाई दे रहे हैं उसको देखते हुए यह साफतौर पर कहा जा सकता है कि राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने का असर साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा है। हम यह भी कह सकते है कि कांग्रेस के किए चुनावी वायदों ने यहां पर कुछ असर तो जरूर दिखाया ही है।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/12/Gujrat-Election-1.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/12/Gujrat-Election-1-150x150.jpgPuja BhardwajPoliticsBharatiya Janata Party,Congressभारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल गुजरात चुनाव के परिणाम आ गए है जिसमे एक बार फिर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है।हालांकि कांग्रेस एक चुनाव हार गयी है पर इसने पांच वर्ष पहले हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले काफी अच्छा...News Updates