Triple Talaq

जैसा की हम जानते है की पिछले सप्ताह तीन तलाक के खिलाफ बिल लोकसभा में पास हो चुका है, अब बारी राज्यसभा की है।केंद्र सरकार कल यानी बुधवार को ये बिल राज्यसभा में पेश करेगी।देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सदन में बिल पेश करेंगे। इस बीच विपक्ष की बैठक इस मुद्दे पर जारी है, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद के नेतृत्व में बैठक चल रही है।

अनंत कुमार ने कहा तीन तलाक गैरकानूनी है

बता दे की हलाकि विपक्ष ने बिल को स्टैंडिंग कमेटी को भेजने की मांग की थी।बीजेपी ने इस मुद्दे पर बुधवार को संसदीय दल की बैठक भी बुलाई है। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने मंगलवार को तीन तलाक बिल के बारे में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है तीन तलाक गैरकानूनी है। लोकसभा में इस बिल को पास कर चुके हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि राज्यसभा में भी बिल जल्द पास होगा।

बिल पर विपक्ष की ओर से कई तरह के सवाल और आपत्ति

कांग्रेस सहित सभी पार्टियों बातचीत जारी है। इस बिल को लेकर अगर कांग्रेस लोकसभा में सब कोई अमेंडमेंट प्रेस नहीं किया, वही रवैया राज्यसभा में भी अपनाना चाहिए।राज्यसभा में बिल होने के चलते भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप भी जारी किया हुआ है। इसी बीच इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने कहा है कि अगर बिल राज्यसभा से भी पास होता है तो वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। लोकसभा में बिल पर चर्चा के दौरान विपक्ष की ओर से कई तरह के सवाल और आपत्ति उठाए गए थे।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2018/01/Triple-talaq.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2018/01/Triple-talaq-150x150.jpgPuja BhardwajPoliticsLower House,Upper Houseजैसा की हम जानते है की पिछले सप्ताह तीन तलाक के खिलाफ बिल लोकसभा में पास हो चुका है, अब बारी राज्यसभा की है।केंद्र सरकार कल यानी बुधवार को ये बिल राज्यसभा में पेश करेगी।देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सदन में बिल पेश करेंगे। इस बीच विपक्ष की...News Updates