Smog in Delhi

जैसे ही सर्दी का मौसम हो रहा है नई दिल्ली में धुंध कि समस्या फिर से शुरू हो गयी है। बता दे की मंगलवार सुबह लगभग पूरी दिल्ली धुंध की से घिरी हुई है।धुंध इतना ज्यादा है के इस कारण इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन जैसी बिल्डिंग को पास से देखना भी मुश्किल हो गया है। इसका प्रमुख कारन यह है की प्रदूषण का स्तर खतरे के निशान से काफी आगे निकल गया है। ऐसी चीज़ को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार को खत लिखा है और दिल्ली सरकार से अपील की है कि वह स्कूलों में आउटडोर गेम्स पर पूरी तरह से रोक लगाए।

राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर इलाके में भी प्रदूषण लेवल के बढ़ने से मुसीबत हो गई है। नोएडा और गाजियाबाद में तो एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार पहुंच गया है अगर वायु की क्वालिटी ऐसी ही रही और इसमें सुधार नहीं आया और स्थिति सुधरी नहीं तो स्कूलों को बंद किया जा सकता है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण कंट्रोल करने के लिए ही सुप्रीम कोर्ट ने इस दिवाली पर दिल्ली में पटाखा बिक्री पर बैन लगा दिया था। हालांकि प्रदूषण पर इसका बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिला और त्योहार के मौसम में दिल्ली की हवा और अधिक प्रदूषित हो गई।दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए दिल्ली सरकार एक बार फिर से ऑड-ईवन लागू करने पर विचार कर रही है।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Smog-in-Delhi.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Smog-in-Delhi-150x150.jpgPuja BhardwajInformationNew Delhi,Smog problemजैसे ही सर्दी का मौसम हो रहा है नई दिल्ली में धुंध कि समस्या फिर से शुरू हो गयी है। बता दे की मंगलवार सुबह लगभग पूरी दिल्ली धुंध की से घिरी हुई है।धुंध इतना ज्यादा है के इस कारण इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन जैसी बिल्डिंग को पास से...News Updates