Biggest metro station of country

 

आज हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया जायेगा और यह उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। आपको बता दे की पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत दोपहर करीब 2.15 बजे मियापुर स्टेशन पर किया जायेगा। इस 30 किलोमीटर लंबी लाइन में कुल 24 स्टेशन होंगे जो वर्ल्ड क्लास और यूजर फ्रेंडली होंगे। हैदराबाद मेट्रो को इको फ्रेंडली बनाने पर जोर दिया गया है और साथ ही लोगों के लाइन और समय बचाने के लिए के हर स्टेशन पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिग मशीन अपलब्ध होगा।शुरुआत में सभी ट्रेनों में तीन कोच होंगे पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर कोचों की संख्या को बढ़ाकर 6 किया जाएगा।

सार्वजनिक निजी भागीदारी मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना

सामान्य लोगो के लिए इसका परिचालन बुधवार से शुरू होगा। उद्घाटन यात्रा के दौरान मोदी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो से जाएंगे और वापस आएंगे।तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामा राव ने जानकारी दे है कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी लेकिन यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी के दौरान यह सुबह 5.30 बजे से रात 11 बजे तक चलेगी। बता दे की यह सबसे नवीन परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना है।हैदराबाद का अमीरपेट इस देश का सबसे बड़ा स्टेशन होगा।हैदराबादमेट्रो में सबसे कम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 60 रुपये निर्धारित किया गया है।

 

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Biggest-metro-station-of-country.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Biggest-metro-station-of-country-150x150.jpgPuja BhardwajInformationBiggest metro station of country,Kolkata Metro  आज हैदराबाद मेट्रो रेल के पहले चरण का उद्घाटन किया जायेगा और यह उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। आपको बता दे की पहले चरण में नगोले और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत दोपहर करीब 2.15 बजे मियापुर स्टेशन पर किया जायेगा। इस 30...News Updates