Safdarjung Hospital

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया और अस्पताल ने कहा कि नवजात मृत पैदा हुआ है। इसके बाद नवजात को पैकेट में सील कर परिजन को अंतिम क्रिया के लिए सौंप दिया गयानवजात को दफनाने के लिए जब पैकेट को खोला गया, तो नवजात की सांसें चल रहीं थीं और वह धीमी आवाज में रोया भी। इसके बाद नवजात को वापस आनन-फानन में सफदरजंग अस्पताल के नर्सरी में भर्ती कराया गया। उधर, इस पूरे मामले की जांच के लिए सफदरजंग अस्पताल-प्रशासन की ओर से एक सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है।

दिल्ली के बदरपुर इलाके में रहने वाली शांति को गंभीर हालत में दो दिन पहले सफदरजंग अस्पताल के स्त्री और प्रसूति रोग विभाग में भर्ती कराया गया था। शांति को पांच माह का गर्भ था। रविवार सुबह उसे दर्द हुआ और ऑपरेशन से उसने एक लड़के को जन्म दिया। नवजात का वजन 460 ग्राम था और बच्चे में कोई हलचल नहीं थी। इसके बाद ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने नवजात को मृत बताया और पैकेट में बंद करके नवजात के पिता रोहित को सौंप दिया। शांति की हालत खराब थी लिहाजा उसे अस्पताल में ही भर्ती रखा गया।

परिजन जब नवजात को दफनाने के लिए ले गए और पैकेट खोला तो देखा कि नवजात की सांसें चल रही थीं और वह रोने की कोशिश भी कर रहा है। इसके बाद परिजनों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी। नवजात को पास के अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। परिजन की आर्थिक हालत ठीक नहीं है लिहाजा खर्चे से बचने के लिए नवजात को वापस सफदरजंग अस्पताल के आपातकालीन विभाग ले जाया गया।जरूरी चिकित्सीय जांच-पड़ताल के बाद नवजात को नर्सरी में भर्ती कराया गया है।

 

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/06/Safdarjung-Hospital.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/06/Safdarjung-Hospital-150x150.jpgPuja BhardwajInformationChild was declared as dead,Safdarjung Hospital  दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया और अस्पताल ने कहा कि नवजात मृत पैदा हुआ है। इसके बाद नवजात को पैकेट में सील कर परिजन को अंतिम क्रिया के लिए सौंप दिया...News Updates