Mobile data

भारत विकास की ओरतेजी से बढ़ रहा है और इसी में एक और कड़ी जुड़ गई है। बता दे की भारत मोबाइल डेटा की खपत के मामले में दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया है। इस बात का खुलासा नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने किया है।

सबसे ज्यादा मोबाइल डेटा खपत करने वाला देश

अमिताभ कांत ने शुक्रवार को कहा कि भारत प्रतिमाह 150 करोड़ गीगाबाइट मोबाइल डेटा खपत कर दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल डेटा खपत करने वाला देश बन गया है। कांत ने ट्वीट कर कहा, हमारा देश प्रतिमाह 150 करोड़ गीगाबाइट मोबाइल डेटा इस्तेमाल कर, मोबाइल डेटा खपत के मामले में दुनिया का नंबर एक देश बन गया है।

डेटा डिजिटल अर्थव्यवस्था की ऑक्सीजन

बता दे की सितंबर में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भी ऐसा ही कुछ कहा था उन्होंने कहा था की इंटरनेट डेटा को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ऑक्सीजन और इस युग का तेल है।और आने वाले दस साल में भारत दुनिया की तीन शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा और यह उपलब्धि हासिल करने के लिए भारतीय दूरसंचार व आईटी उद्योग को बड़ी भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने कहा था कि डेटा ही डिजिटल अर्थव्यवस्था की ऑक्सीजन है।हम भारतीयों को इस महत्वपूर्ण संसाधन से वंचित नहीं कर सकते, हमें किफायती कीमतों पर सबको समान हाईस्पीड डेटा उपलब्ध करवाना होगा।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/12/Mobile-data-1024x576.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/12/Mobile-data-150x150.jpgPuja BhardwajInformationAmerica,Chinaभारत विकास की ओरतेजी से बढ़ रहा है और इसी में एक और कड़ी जुड़ गई है। बता दे की भारत मोबाइल डेटा की खपत के मामले में दुनिया में पहले नंबर पर पहुंच गया है। इस बात का खुलासा नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने...News Updates