Aadhar Card

जब आधार कार्ड शुरू में लाया गया था उस टाइम UIDAI ने कहा था कि आधार कार्ड में हर किसी की निजी जानकारी बिल्कुल सुरक्षित है। पर अब यह बिल्कुल गलत है। आप मात्र 500 रुपये देकर मात्र 10 मिनट में करोड़ों आधार कार्ड की जानकारी हासिल कर सकते हैं। ये बात चौंकाने वाली है, लेकिन ऐसा बताया जा रहा है।

 

100 करोड़ आधार कार्ड का एक्सेस मिला

द ट्रिब्यून ने एक तहकीकात की है जिसमें इन बातों का खुलासा हुआ है। ट्रिब्यून के अनुसार, उन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप से मात्र 500 रुपये में ये सर्विस खरीदी और करीब 100 करोड़ आधार कार्ड का एक्सेस मिल गया।

 

आधार कार्ड की जानकारी को प्रिंट करवाने का भी एक्सेस

दरअसल, उनकी तहकीकात में उन्हें एक एजेंट के बारे में पता लगा। जिसके बाद एजेंट ने मात्र 10 मिनट में एक गेटवे दिया और लॉग-इन पासवर्ड दिया। उसके बाद उन्हें सिर्फ आधार कार्ड का नंबर डालना था और किसी भी व्यक्ति के बारे निजी जानकारी आसानी से मिल गई। इसके बाद 300 रुपये अधिक देने पर उन्हें उस आधार कार्ड की जानकारी को प्रिंट करवाने का भी एक्सेस मिल गया। इसके लिए अलग से एक सॉफ्टवेयर था ।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2018/01/Aadhar-Card.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2018/01/Aadhar-Card-150x150.jpgPuja BhardwajInformationजब आधार कार्ड शुरू में लाया गया था उस टाइम UIDAI ने कहा था कि आधार कार्ड में हर किसी की निजी जानकारी बिल्कुल सुरक्षित है। पर अब यह बिल्कुल गलत है। आप मात्र 500 रुपये देकर मात्र 10 मिनट में करोड़ों आधार कार्ड की जानकारी हासिल कर सकते...News Updates