Alien

एलियंस को लेकर हमारे मन अक्सर बात चलती रहती है कोई बोलता है एलियंस होते है और कोई बोलता है वो नहीं होते है।वैसे फिल्मों में जो एलियंस के बारे में जो दिखाया जाता हैं वो कितना सही है और कितना गलत इस बात की कोई पुस्टि नहीं है। सवाल अनेक हैं लेकिन इसका जवाब नहीं मिल पाया है। लकिन हाल ही में ऑक्सफॉर्ड के वैज्ञानिकों ने इवोल्यूशिनरी थ्योरी के जरिए एलियन लाइफ का पता लगाया है। इस थ्योरी का इस्तेमाल करने के बाद सामने आया है कि उनकी जिंदगी भी ठीक उसी तरह चलती है जैसै इंसानों की ।उनकी जिंदगी भी मेकेनिज्म से होकर गुजरती है।अक्सर फिल्मों के जरिए हमें आभास कराया जाता है कि ये एलियंस हमसे शक्तिशाली और इनके पास कई पॉवर्स होती हैं।

 

वैसे यह सच है की मेकेनिज्म के वजह से ही पृथ्वी पर जिंदगी की उत्पत्ति की शुरुआत हुई थी। और यही कारण है कि एलियन कहीं न कहीं हमारी तरह दिखते होंगे। वैसे तो पृथ्वी पर जीवन की उत्पत्ति को लेकर कई थ्योरीज हैं लेकिन यहां दावा किया गया है कि पृथ्वी पर सबसे पहले पैदा होने वाले व्यक्ति सिंगल सेल व्यक्ति रहे होंगे। रिसर्च से कई बात का पता चला है पर इस बात का पता नहीं लग पाया है कि एलियंस की उम्र कब तक होती है या एलियंस के कितने हाथ-पैर होते और कितनी आखें होते है।

http://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Alien.jpghttp://www.newswithtea.com/wp-content/uploads/2017/11/Alien-150x150.jpgPuja BhardwajInformationAliens,Research  एलियंस को लेकर हमारे मन अक्सर बात चलती रहती है कोई बोलता है एलियंस होते है और कोई बोलता है वो नहीं होते है।वैसे फिल्मों में जो एलियंस के बारे में जो दिखाया जाता हैं वो कितना सही है और कितना गलत इस बात की कोई पुस्टि नहीं है।...News Updates